Saturday ,Feb 16, 2019 -
ई-पेपर || संपर्क || टीम || सुझाव
X
X

Headline

पुख्ता साक्ष्य और मजबूत पैरोकारी से मिला इंसाफ : कवाल हत्याकांड

 पुख्ता साक्ष्य और मजबूत पैरोकारी से मिला इंसाफ : कवाल हत्याकांड

मलिकपुरा के ममेरे भाइयों सचिन और गौरव हत्याकांड में सातों अभियुक्तों को अदालत ने पुख्ता साक्ष्यों, वादी की मजबूत पैरोकारी तथा हत्या के वीभत्स तरीके की वजह से दोषी माना है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पत्थर, सरिये और लाठी डंडों के बेहिसाब जख्मों ने भी घटना की बर्बरता जाहिर की। अदालत में करीब पांच साल चली सुनवाई के दौरान मामले में दोनों पक्ष की तरफ से 16 गवाहों की गवाही हुई। 
कवाल कांड में अपर सत्र न्यायाधीश हिमांशु भटनागर की कोर्ट संख्या-सात ने सचिन और गौरव के कत्ल में जिन सात अभियुक्तों को दोषी करार दिया है, उनके खिलाफ केस में वादी पक्ष की इंसाफ के लिए पैरवी भी मुख्य वजह है। गौरव के पिता रविंद्र सिंह ने 27 अगस्त, 2013 को दोपहर 2.45 पर जानसठ कोतवाली में इस दोहरे हत्याकांड की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मृतकों का पोस्टमार्टम तीन डाक्टरों के पैनल ने किया था। एसआई शाहिद अली ने उनका पंचनामा भरा था। घटना के समय जानसठ के प्रभारी निरीक्षक रहे शैलेंद्र शर्मा ने केस की विवेचना शुरू की। उसके बाद एसआईसी के विवेचक संपूर्णानंद तिवारी ने हत्याकांड की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। 15 अप्रैल, 2014 को चर्चित केस में कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ चार्ज फ्रेम किया। कवाल निवासी मुजम्मिल एवं मुजस्सिम, फुरकान, जहांगीर, नदीम, मृतक शाहनवाज, अफजाल और इकबाल पर हत्या के मुकदमे का परीक्षण हुआ।

वादी पक्ष के 10 तथा बचाव पक्ष के छह गवाह पेश हुए। सरेआम वीभत्स तरीके से मारे गए सचिन और गौरव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल दहलाने वाली थी। डाक्टरों के पैनल को सचिन के शरीर पर 17 तथा गौरव के जिस्म पर 15 निर्मम हत्या के घाव मिले। गोली और धारदार हथियार का हत्यारोपियों ने कोई प्रयोग नहीं किया था, बल्कि लाठी-डंडों, सिर और मुंह को पत्थरों से कुचलने के साथ सरिये से मार-मारकर मौत के घाट उतार दिया था। कई जख्मों में मल्टीपिल घाव मिले थे। पीएम रिपोर्ट पुख्ता साक्ष्य साबित हुआ।

वारदात में दूसरे पक्ष के मृतक शाहनवाज के पिता सलीम का अदालत में दिया बयान भी नामित आरोपियों को संदेह को दायरे में ले आया। सलीम ने जो कोर्ट में बयान दिया था, उसमें सचिन और गौरव की कवाल में मौजूदगी दिन के 12 बजे दिखाई थी। वादी पक्ष की ओर से कोर्ट में भारतीय इंटर कॉलेज नंगला मंदौड़ के शिक्षक दिनेश कुमार की गवाही कराई गई। उनके मुताबिक कक्षा 12 का छात्र गौरव घटना के दिन 12.30 बजे तक क्लासरूम में था।

थाने की पैरोकारी भी अहम रही। पुलिस ने मुजस्सिम से लोहे की रॉड और नदीम, जहांगीर और फुरकान से लाठी की बरामदगी दिखाई थी। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सामान को कोर्ट में प्रस्तुत किया। वीभत्स तरीके से की गई हत्या ने भी कातिलों को सजा का दोषी बना दिया। 
एसआईसी ने दी थी क्लीनचिट, कोर्ट ने ठहराया दोषी
केस में हाईकोर्ट से जमानत पाए अफजाल और इकबाल पुत्र बुंदू भी कातिल ठहराए गए। वादी रविंद्र ने रिपोर्ट दर्ज कराते वक्त अफजाल को इकबाल का पुत्र लिखवा दिया था। एसआईसी ने इसी आधार पर मुकदमे से उनके नाम निकाल दिए थे। कोर्ट में गौरव के पिता रविंद्र के बयान ने स्पष्ट किया कि अफजाल और इकबाल सगे भाई हैं।

सचिन के पिता बिशन सिंह के भी कोर्ट में बयान हुए, तो दोनों को कोर्ट ने धारा सीआरपीसी 319 में तलब कर जेल भेजा था। दोषी ठहराए जाने के बाद दोनों फिर से कारागार में भेज दिए गए हैं।

हत्याकांड क्रूरतम , मृत्युदंड भी दे सकती है कोर्ट: जिंदल
मुजफ्फरनगर। वादी पक्ष के अधिवक्ता अनिल जिंदल ने कहा कि कवाल कांड में सचिन और गौरव की क्रूरतम तरीके से हत्या की गई थी। यह घटना मुजफ्फरनगर दंगे का कारण बनी, जिसमें 65 से ज्यादा बेगुनाहों की मौत हो गई। केस में दोषी कातिलों को न्यूनतम आजीवन  कारावास की सजा के अलावा मृत्युदंड भी दिया जा सकता है। 
डीएम ने ली कोर्ट के निर्णय की पल-पल की जानकारी
कवाल कांड के मुकदमे में फैसला आने की पल-पल की जानकारी डीएम राजीव शर्मा लेते रहे। फिलहाल डीएम जिले से बाहर प्रयागराज में है। उन्होंने डीजीसी से कोर्ट के निर्णय पर कई बार वार्ता की। 

बुलंदशहर जेल में बंद मुजम्मिल को वीसी से दिया दोषी करार 
मुजफ्फरनगर। बुलंदशहर जेल में बंद मुजम्मिल उर्फ बिल्ला को वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के जरिये दोषी करार दिया गया। मुजफ्फरनगर जिला कारागार के वार्डन मथुरा निवासी चुन्नी लाल शर्मा हत्याकांड विक्की गैंग के इशारे पर अंजाम दिया गया था। उस वारदात में मुजम्मिल आरोपी है। आठ फरवरी को सजा के दिन एडीजे कोर्ट संख्या सात ने उसे तलब किया है।   
साढे़ पांच साल से कर रही थी न्याय का इंतजार : स्वाति
मलिकपुरा के मृतक सचिन की पत्नी स्वाति बोली कि वह साढे़ पांच साल से न्याय का इंतजार कर रही थी। उन्हें पूरा भरोसा था कि अदालत से हत्यारों को कड़ी सजा मिलेगी।

कलक्ट्रेट में कार्यरत मृत सचिन की पत्नी स्वाति कहती हैं कि न्याय के इंतजार में उनकी आंखें थक गई हैं। साढे़ पांच साल अदालत का फैसला आया। उसने कहा कि जिस तरह उसके पति सचिन और गौरव को घेरकर हत्या की गई थी, इस तरह की हिम्मत दोबारा कोई नहीं करेगा। हमें कानून पर पूरा यकीन है। कानून से ही पूरा परिवार आस लगाए हुए था।

आरोपियों को दोष सिद्ध होने की खबर सुनने के बाद भावुक हुई स्वाति ने कहा कि हमें कानून और भगवान दोनों पर भरोसा था। न्याय तेजी के साथ कम समय में मिले तो अपराधियों के अंदर खौफ होगा और अपराध कम होंगे।  उधर, मृतक गौरव के पिता रविंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। अदालत हमें उचित न्याय दिलाएंगी।
 
अल्लाह पर भरोसा है, एक दिन न्याय जरूर मिलेगा
कवाल कांड में दोहरे हत्याकांड की सुनवाई के दौरान न्यायालय के बाहर मौजूद दोषी करार दिए गए मुजस्सिम और मुजम्मिल के पिता हाजी नसीम अहमद ने शासन और प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मेरे बेटों के साथ जो हुआ वह तो ठीक है, लेकिन शाहनवाज के हत्यारोपियों को अभी तक क्यों गिरफ्तार नहीं किया जा रहा। शासन-प्रशासन गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद उन्हें न्यायालय में पेश नहीं कर रहा। उन्हें अल्लाह पर भरोसा है, एक न एक दिन न्याय जरूर मिलेगा। वह सुप्रीम कोर्ट तक भी इस मामले की लड़ाई लड़ेंगे।  

उन्होंने कहा कि शाहनवाज की हत्या में गौरव और सचिन के अलावा रविंद्र सिंह, प्रह्लाद, बिशन सिंह, तेंदू, देवेंद्र और जितेंद्र आरोपी हैं। पेश नहीं होने पर न्यायालय से उनके गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हें राहत नहीं मिली है। इसके बावजूद शासन-प्रशासन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश नहीं कर रहा है।

इस मामले में 11 फरवरी की तारीख लगी है।  आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। बुलंदशहर जेल में बंद मुजम्मिल के मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाते हुए नसीम अहमद ने बताया कि वह दिव्यांग है। दोनों हाथ नहीं उठते। उसका दिल्ली एम्स में उपचार होना है, लेकिन वहां नहीं ले जाया जाता। जेल में उसका उपचार संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि वह हार नहीं मानेंगे। भले ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़नी पड़े। 

अब सीजेएम कोर्ट में चल रहा है मामला
मुजफ्फरनगर। कवाल कांड में मरे शाहनवाज की हत्या के मामले में उसके पिता नसीम ने मृतक सचिन और गौरव के अलावा उनके पांच परिजनों को भी नामजद कराया था। शासन द्वारा मामले की जांच एसआईसी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन सेल) को सौंपी थी। एसआईसी ने जांच उपरांत शाहनवाज हत्याकांड में यह तर्क देकर एफआर लगा दी थी कि झगडे़ में शाहनवाज की मौत हुई।

झगडे़े के दौरान मौके पर सचिन और गौरव ही थी, इन दोनों की भी उसी समय मौत हो गई थी। मृतक शाहनवाज के पिता सलीम की ओर से शाहनवाज हत्याकांड का निजी परिवाद 16 नवंबर 2015 को कोर्ट में दाखिल किया था, जिसे अदालत ने स्वीकार करते हुए 30 मई 2018 को आरोपियों रविंद्र सिंह, बिशन, प्रहलाद, तेंदू, देवेंद्र और जितेंद्र को तलब किया था। आरोपियों को पेश नहीं होने पर कोर्ट से सभी आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं। इस मामले में सीजेएम कोर्ट में 11 फरवरी की तारीख लगी है।
 
छावनी में तब्दील रहा कचहरी परिसर
कवाल कांड में ममेरे भाइयों सचिन और गौरव की हत्या के मामले के आरोपियों को दोषी करार दिए जाने से पूर्व कचहरी परिसर को पूरी तरह सुरक्षा घेरे में ले लिया गया। भारी फोर्स के साथ अफसर खुद मुस्तैदी से मोर्चा संभाले रहे। दोषी करार दिए गए आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के लिए लाने के दौरान किसी को भी कचहरी परिसर में आने नहीं दिया गया।

जानसठ के गांव कवाल के मजरा मलिकपुरा के ममेरे भाइयों सचिन व गौरव की हत्या के मामले में एडीजे-7 की कोर्ट में बुधवार को सात अभियुक्तों को दोषी करार दिया गया। सुनवाई शुरू होने से पहले मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एहतियातन जिले में धारा-144 लागू करते हुए पुलिस फोर्स को मुस्तैद कर दिया गया था। सिविल लाइंस थाना प्रभारी इंस्पेक्टर डीके त्यागी पूरी टीम के साथ कचहरी परिसर में मौजूद रहकर सुबह से ही स्थिति पर नजर रखे रहे। इनके साथ ही पीएसी जवानों को भी सतर्क कर दिया गया था।

दोपहर करीब 2.20 बजे जैसे ही कवाल कांड के आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया, अफसरों ने टीम के साथ कचहरी के मुख्य गेट पर मोर्चा संभाल लिया। हत्यारोपियों के कोर्ट में लाने के बाद किसी को भी बिना वजह के कचहरी परिसर में एंट्री नहीं दी गई। यहां तक कि हत्याभियुक्तों के परिजनों व ग्रामीणों को भी मुख्य गेट के बाहर ही रोक दिया गया।

कचहरी परिसर में हर आने-जाने वाले व्यक्ति और उसके सामान की चेकिंग की गई। न्यायाधीश द्वारा आरोपियों को दोषी करार दिए जाने के बाद हत्याभियुक्तों को कड़ी सुरक्षा में फिर से जेल भेज दिया गया। अब शुक्रवार को हत्यारोपियों की सजा पर सुनवाई के लिए पुलिस-प्रशासन फिर से सुरक्षा बंदोबस्त की तैयारी में जुट गया है।
 
पीड़ित परिजनों से मिले सांसद बालियान
 कवाल कांड में मलिकपुरा के ममेरे भाइयों सचिन और गौरव के हत्याकांड में कोर्ट के निर्णय को लेकर पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद डॉ संजीव बालियान भी कचहरी पहुंचे। उन्होंने केस के अधिवक्ता अनिल जिंदल से भेंट की। मलिकपुरा से आए सचिन और गौरव के परिजनों, रिश्तेदारों और अन्य लोगों से बातचीत की। हालांकि कोर्ट द्वारा दोहरे हत्याकांड में सभी सात आरोपियों को दोषी करार दिए जाने के निर्णय पर डॉ बालियान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इस दौरान गौरव के पिता रविंद्र सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख विरेंद्र सिंह कुतुबपुर, किसान नेता उद्यम सिंह आदि मौजूद रहे।   
कवाल व मलिकपुरा में भी मुस्तैद रही फोर्स     
 गांव कवाल के सचिन-गौरव हत्याकांड में कोर्ट के फैसला आने के मद्देनजर कवाल व मलिकपुरा में बुधवार को एहतियातन भारी फोर्स मौजूद रही। एसडीएम व सीओ जानसठ खुद पांच थानों की फोर्स व पीएसी के साथ गांव में डेरा डाले रहे। पूरे गांव के साथ ही दोनों मुख्य मार्गों को भी इस दौरान कड़ी निगरानी में रखा गया।

जानसठ कोतवाली क्षेत्र का पानीपत-खटीमा राजमार्ग स्थित गांव कवाल व उसके मजरे मलिकपुरा में बुधवार का माहौल बदला-बदला रहा। सुबह से ही भारी पुलिस बल व पीएसी ने दोनों गांवों के मुख्य मार्गों के साथ ही प्रमुख स्थलों को अपनी निगरानी में ले लिया। जानसठ कोतवाली के साथ ही मीरापुर, रामराज, ककरौली व सिखेड़ा थाना पुलिस के साथ ही पीएसी ने भी दिन निकलते ही गांव में डेरा डाल दिया था। कवाल के मुख्यमार्ग के साथ ही स्कूल वाले दूसरे मार्ग पर भी फोर्स तैनात रही। शाहनवाज के पिता सलीम के घर पर पुलिस बल के साथ ही गांव के मुख्य चौराहे पर पीएसी मौजूद रही। वहीं, गांव मलिकपुरा में एसडीएम जानसठ विजय कुमार और सीओ सोमेंद्र सिंह नेगी खुद फोर्स के साथ मौजूद रहे।

मुख्य चौराहे पर लगी पैंठ, गांव रहा सुनसान
जानसठ। गांव कवाल में सचिन-गौरव हत्याकांड का फैसला आने के मद्देनजर बरती गई ऐहतियात के दौरान जहां भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। वहीं, गांव में आम दिनों के बजाय सन्नाटा पसरा रहा। शाहनवाज के पिता सलीम के घर समेत सभी मुख्य मार्ग सुनसान रहे। हालांकि, मुख्य चौराहे पर पीएसी की मौजूदगी में ही साप्ताहिक पैंठ लगीं, लेकिन खरीदार हर बार से अलग बेहद कम तादाद में ही नजर आए। कुछ स्थानों पर ग्रामीण पांच-छह की संख्या में बैठकर हृदयविदारक वारदात और इसे लेकर आने वाले कोर्ट के संभावित फैसले को लेकर चर्चा में भी मशगूल दिखाई दिए। यह बात ओर रही, कि कोई भी ग्रामीण इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं दिखा।
 

अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें.

बॉलीवुड तडका

मनोरंजन

शाहरुख समेत सेलिब्रिटीज का नहीं थम रहा गुस्सा, ऐश्वर्या ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि शाहरुख समेत सेलिब्रिटीज का नहीं थम रहा गुस्सा, ऐश्वर्या ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू के पुलवामा में आतंकवादियों के हमले से पूरे देश में गुस्सा है। हमलेे के बाद हर कोई आतंकियो

इंदौर संभाग

क्राइम


  • गुस्से से गर्भवती पत्नी की हत्या कर पति ने लाश के साथ बिताई रात, सुबह आत्मसमर्पण कर दिया


  • पति ने चाकू से 40 वार कर सो रही पत्नी को उतारा मौत के घाट, दहेज और शारीरिक संबंध का था विवाद


  • प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में थी मां, बेटी ने देखा तो10 वर्षीय सोनम को मार डाला


  • भाई ने गर्भवती को दी दर्दनाक मौत, सच बेहद शर्मनाक महज 600 रुपए के लिए चाकू घोंपकर हत्या कर दी।


  • किन्नर को लड़की समझ दी लिफ्ट, संबंध बनाने से किया इनकार तो मार दी गोली


  • अंधविश्वास : बाप ने दी 2 माह के बच्चे की बली, कुल्हाड़ी से काटकर सिर धड़ से किया अलग


  • शादीशुदा प्रेमिका की हत्या के बाद प्रेमी ने उठाया ये कदम


  • कॉल डिटेल खरीद रही थी एडवाइजरी कंपनी, संचालक गिरफ्तार


  • खंडवा----महिला की हत्या में ब्यूटी पार्लर संचालिका को जेल भेजा, पति-भानजा रिमांड पर


  • चावल चोरी के आरोप में भीड़ ने शख्स को पीट-पीटकर मार डाला, लोग लेते रहे सेल्फी


  • डॉक्टरों ने किया कुछ ऐसा, उड़ा दिया दिमाग का एक हिस्सा, मामला दर्ज


  • रंगे हाथ पकड़ी गई खूबसूरत एयर होस्टेस, हवा में खेल रही थी गंदा खेल


  • पति ने कुल्हाड़ी से काट डाले पत्नी के ये अंग वजह चौका देगी आपको


  • बच्चों को पास सुलाकर करता था बलात्कार, मिली सजा


  • WHATSAPP पर शासन चलाने वाली मेयर को 14 साल की जेल, जानें क्यों


  • रियल लाइफ बंटी-बबली गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे लोगों को शिकार


  • सौतेले बाप की करतूत , 7 वर्षीय बेटे के साथ की ये घिनोनी करतूत जान चौक उठेंगे आप


  • शिक्षकों की शर्मनाक करतूत, सजा के नाम पर 88 छात्राओं से उतरवाए कपड़े


  • 9 साल की मासूम बनेगी सौतेले पिता के बच्चे की मां!


  • 18 साल की लड़की ने चाकू की नोक पर किया लड़के का रेप


  • हादसे पर चार साल बाद जागा एमवाय अस्पताल प्रबंधन


  • लेडी सीरियल किलर: 20 साल में की 7 पतियों की हत्या


  • फिर सामने अाई स्कूल की नालायकी, घंटों कुर्सी से बांधे रखा स्पैशल चाइल्ड


  • फिर सामने अाई स्कूल की नालायकी, घंटों कुर्सी से बांधे रखा स्पैशल चाइल्ड


  • छात्र को फेसबुक पर हुआ प्यार, चार पेज का सुसाइड नोट लिख खत्म कर ली जिंदगी


  • शादी के दिन टॉयलेट में होने वाली पत्नी से किया घिनौना काम, पूरी कहानी


  • प्रद्युम्न मर्डर केस में नया ट्विस्ट, सामने आया आरोपियों के रिश्तेदारों का ऑडियो


  • प्रद्युम्न मर्डर केस: 3 मिनट की CCTV फुटेज में कंडक्टर अशोक की बेगुनाही का राज


  • नाबालिग ने मुर्गी से किया रेप, गिरफ्तार


  • गर्लफ्रेंड की हत्या के बाद भूनकर खा गया दिमाग


  • प्रद्युम्न मर्डर केस: पिता के सामने आरोपी छात्र ने अपराध कबूला


  • डेट पर बुलाई प्रेमिका और खा गया आंख, कान और प्राइवेट पार्ट


  • CBI का दावा-11वीं के छात्र ने कबूला प्रद्युम्न की हत्या का गुनाह, ये थी वजह


  • हाईकोर्ट करेगी फैसला, पत्नी से ओरल सेक्स रेप है या नहीं


  • पैसों के लिए इस एक्ट्रेस ने किया शर्मनाक काम, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा


  • भाई के गुनाह की बहन को गांव में खुलेआम दी शर्मनाक सजा


  • सोशल मीडिया पर दोस्ती कर महिलाओं को देता था HIV वायरस, गया जेल


  • 3 दिन तक नशे की हालत में रख करते रहे गैंगरेप, मामा से बिछड़कर फंसी दरिंदों के चंगुल में


  • खिलाड़ियों ने किया राष्ट्रगान का अपमान, अमरीकी उपराष्ट्रपति ने किया ये काम


  • जिम ट्रेनर ये स्कूल टीचर नाबालिग छात्रों से बनाती थी संबंध, अब हुआ ये खुलासा


  • गुजरात दंगे: गुजरात HC से पीएम मोदी को मिली क्लीन चिट


  • बहू ने र ली अपाहिज सास की जान, फिर जुर्म छुपाने को रच डाली खौफनाक साजिश


  • सरकार ने राम रहीम की संपत्ति की लिस्ट की तैयार , अब वसूलेगी हिंसा का हर्जाना


  • जल्लाद बाप ने पटक-पटक कर मार डाला ,बीमार रहती थी बेटी,


  • आंदोलन की रिपोर्टिंग कर रहे टीवी पत्रकार की हत्या, धारा 144 लागू


  • रंजीत सिंह मर्डर केस पर आज दोपहर बाद शुरू होगी सुनवाई !


  • दहेज के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट,जलाया जिन्दा !


  • विवाद के चलते युवती को कार तले कुचलने का प्रयास


  • एक बयान से उलझी प्रद्युम्न मर्डर केस की गुत्थी


  • इस वजह से भारतीय खिलाड़ियों की वर्ल्ड XI टीम में नहीं हुई एंट्री!


  • प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी कंडक्टर की रिमांड आज खत्म, कोर्ट में होगी पेशी


  • गुडग़ांव मर्डर: छात्र की गला रेतकर हत्या ,मां ने बयां किया दर्द, लगाए गंभीर आरोप


  • गुरुग्राम: नामी स्कूल में बच्चे की गला रेत कर की हत्या


  • खाना लेने आए युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग, फैली सनसनी


  • नर्स ने ली 90 मरीजों की जान, हत्या का तरीका जान दहल जाएगा दिल


  • धोखेबाज पति से नाराज पत्नी ने दुधमुंहे बच्चे से लिया खौफनाक बदला


  • सनकी आशिक की करतूत एकतरफा प्यार में , युवती का हाथ काट डाला


  • जेल के अन्दर से पुलिस ने बरामद किए 20 मोबाइल


  • चोटी कटवा की हुई पहचान, आप भी देखे तस्वीरे!


  • अस्पताल में गर्भवती महिला के पेट पर लात मारी, घटना कैमरे में हुई कैद!


  • सरोगेसी क्लीनिक चलाने के आरोप में महिला को सज़ा!


  • फिलीपीन्स का पादरी बाल शोषण के आरोप में गिरफ्तार!


  • नौसरबाज सिंडीकेट अफसर बनकर ठेके पर आया और 30,000 की नकदी लेकर फरार


  • बीएसएफ जवान ने अपनी ही पत्नी का गला दबा कर हत्या कर दी


  • पुलिस ने नकली घी बना रहे रालोद नेता को साथियों सहित पकड़ा!


  • चोरी के 67 मोबाइल फोन बरामद, एक गिरफ्तार, एक फरार!


  • कांवड़ियों ने पुलिस चौकी में लगाई आग , गाड़ियां तोड़ीं, फलों से भरा ट्रक लूटा!


  • मानव तस्करी मामले में सैन्य जनरल दोषी करार, 27 साल कैद


  • झारखंड में पुलिस ने 21 साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार!


  • पिता ने अपनी ही 3 साल की बच्ची की कर दी हत्या, जाने क्या है वजह!


  • स्कूल में छात्र की पिटाई से मौत!


  • सोमवार के व्रत की आड में देते थे वारदात को अंजाम!


  • योगी आद‌ित्यनाथ : NIA करे जांच ,नेता प्रत‌िपक्ष की सीट के नीचे म‌िला 150 ग्राम विस्फोटक!


  • भारतीय-अमेरिकी महिला पर बीमा घोटाले का आरोप, गिरफ्तार


  • यूपी का एक वेल्डर कश्मीर में बन गया लश्कर का आतंकी, जाने कैसे?

लाइफ स्टाइल गेलरी

खबरे जरा हट के


  • अब किताब खोलकर परीक्षा दे सकेंगे छात्र, और बाइक चलाकर कमाएं पैसे


  • इस बुजुर्ग के खून में है खास बात,लोग मानने लगे भगवान


  • अजगर के पेट की सर्जरी कर निकाला जूता, देखें वीडियों


  • कुत्ते ने बचाई बच्चियों की इज्जत, खा गया आरोपी का प्राइवेट पार्ट


  • डॉक्टरों ने 5 घंटे की सर्जरी के बाद शख्स के शरीर से निकाली 4 फुट लंबी लोहे की छड़


  • 250 टन का यह पत्थर 1200 साल से बिना किसी सहारे के है खड़ा, जानें कैसे


  • यह युवक मुर्गियों की तरह देता है अंडे, देख डाक्टर भी हुए हैरान


  • इस टैटू आर्टिस्ट का शरीर देख दहल जाएंगे आप, गर्लफ्रेंड ने कही ये बात


  • वैज्ञानिकों की बड़ी सफलता, प्रयोगशाला में बना डाले मानव अंडे


  • छोटे से जीव ने मचाई अमरीका में दहशत जाने कोनसा जिव हे यह


  • इस रेस्टोरेंट में बंदर हैं वेटर, ऑर्डर लेने से लेकर खाना तक करते हैं सर्व


  • महज 900 रुपए में 21 करोड़ का बंगला हो सकता है आपका, बस करना होगा यह काम


  • माइक्रोवेव में फंस गया युवक का सिर, फिर हुआ ये हाल


  • बैंक की एक गलती से यह लड़की बन गई करोड़पति


  • समाज का बदला, गाडियों के साथ कर रहा ये हरकत हो सकती हे जेल


  • सालों से डॉग बनकर जी रहा ये शख्स, वजह कर देगी हैरान


  • इस प्रधानमंत्री ने अमरीका में भी नहीं छोड़ी पेशाब पीने की आदत


  • न्यूजीलैंड के डॉलर पर छपती है इस पक्षी की तस्वीर, आज हो गई ये हालत


  • कबाड़ से राकेट बना अंतरिक्ष में जाने की तैयारी


  • ASEAN Summit में “जुड़वां-जुड़वां” नजर आए मोदी-ट्रंप, फोटोज वायरल


  • महिला के पेट से निकले 1.5 किलो बाल, करती थी ये काम


  • 500 के नोट से महात्मा गांधी गायब जाने वजह


  • आसमान में दिखा दुर्लभ नजारा, कैमरे में हुआ कैद


  • 9 बच्चों की मां को 14 साल छोटे लड़के से हुआ प्यार, उठाया ये कदम


  • यहां 15 दिन तक देवी बनाकर लड़कियों को रखा जाता है नग्न


  • लंदन की भेड़ें इन कारणों से हे मशहूर


  • फेसबुक ने मांगी यूजर्स की न्यूड तस्वीरें, जानिए क्यों?


  • ये महिला 7 बच्चे पैदा कर बनाना चाहती थी ISIS के खूंखार आतंकी, वजह भी बताई


  • मां ने 4 साल के बेटे से रचाई शादी, चौंका देगी वजह


  • 18 की उम्र में 80 की दिखने वाली लड़की की नई तस्वीरें आईं सामने, देखकर दुनिया हैरान


  • इस 9 साल की बच्ची से डरते हैं लोग, जी रही नरक भरी जिंदगी वायरल हुआ विडियो


  • इंसानों जैसे चेहरे वाली मछली 30 साल से कर रही ये काम


  • जब राष्ट्रपति भवन में घुस आया वो ? फिर हुआ ये हाल


  • क्या आपने कभी देखी है पानी पर चलने वाली मकड़ी?


  • सड़क पर 23 फुट लंबे इस खतरनाक जानवर से भिड़ गया सिक्योरिटी गार्ड


  • थाने में ठुमके लगा राधे मां ने पुलिसवालों को डाला मुश्किल में


  • ये औरतें अपनी अजीबोगरीब शारीरिक बनावट के कारण हुई थी फेमस !


  • बुजुर्ग ने युवाओं को दिया यह संदेश ,साइकिल से तय किया 500 किमी सफर,


  • 98 वर्षीय बुजुर्ग ने पास की MA, और कहा- सपना हुआ पूरा


  • छिपकली को बनाया है पालतू जानवर, साथ लेकर सोता है उसे


  • दुनिया का दूसरा सबसे महंगा मसाला है यह,जाने आप भी


  • यह जेल कैदियों के लिए नर्क से कम नहीं


  • इस बच्चे की अंगूठा एक भी नहीं है 31 उंगलियां,!


  • इन जानवरों देख आप भी जाएंगे चौंक ,जिन्होंने बनाएं कई रिकॉर्ड,


  • पैदा होते ही नवजात मारने लगा स्टाइल, सोशल मीडिया में हो रहा वायरल


  • जानें मृत्यु पश्चात का अंजाम,मरने के बाद हम कहां जाते हैं,


  • 70 सालों से बंद घर के दरवाजे को जब खोला तो खुली रह गयी आँखे , जाने क्या है ?


  • दुनिया के सबसे खूबसूरत Railway stations के बारे में जाने ,यह खबर पढकर


  • समुद्र के किनारे मिला रहस्यमय जीव, देख कर फटी रह गईं सबकी आंखें


  • यहां महिलाएं सुंदरता को निखारने के लिए कटवा लेती है अपना शरीर, जानिए क्यों


  • इस जगह पीले केले के साथ साथ लाल और बैंगनी केले भी उगाए जाते है


  • ये लड़की! 20 हजार गुब्बारों के सहारे 9 घंटे हवा में रहीं


  • इस अजीबोगरीब चेहरे के पीछे छुपी है खौफनाक सच्चाई


  • इस भारतीय महिला ने लड़ी सलवार सूट में WWE की कुश्ती!


  • तीन बार होता है यहां पर सूर्योदय और सूर्यास्त


  • यह है दुनिया का सबसे महंगा बकरा, चौंका देगी कीमत !


  • चौंका देने वाली घटना छुट्टी पर जाने के लिए कछुए को किया टॉर्चर !


  • चीन के इस शहर में कोई रहने को तैयार नहीं, जानने के लिए पढ़िए ये खबर


  • भविष्यवाणी: 23 सितम्बर को खत्म हो जाएगी दुनिया!


  • पत्नी रह गई अवाक जब एक तोते ने खोला पति का एेसा राज, !


  • चमड़े का जूता मिला ,जो की है 5,500 साल पुराना


  • यहाँ मिला रहस्यमय जीव, तस्वीर देख फटी रह जायेगी आपकी आंखें


  • यहाँ एक बिल्ली 16 साल से इस शहर की मेयर थी , हो गया निधन


  • यहां औरतें सिर्फ एक बार ही कटवा सकती हैं बाल,जाने वजह!


  • यह महिला दुबला होने के चक्कर में बन गई नर कंकाल!


  • पति को पत्नी का दो कदम आगे चलना नहीं हुआ बर्दाश्त, बीच सड़क दे दिया तलाक


  • गाजर से निकली हीरे की अंगूठी !


  • इस लड़की की फोटो की असली सच्चाई जानकार आपके होश उड़ जायेंगे!


  • ये लड़की अाधा शरीर न हाेते हुए भी जिंदा है !


  • ये खबर पढकर आप हो जायेंगे हैरान मरने के बाद भी चलती रहीं सांसें...!


  • इस देश में होगा दुनिया का अनोखा और सबसे महंगा तलाक !


  • सरकारी कर्मियों की राखी न बंधवाने पर कटेगी सैलरी, जानिए क्या है सच्चाई


  • जानिये किन किन देशो में रहती है खतरनाक जनजाति,जहां अनजान लोगों की एंट्री है बंद!


  • भगवान शिव का रहस्यमयी मंदिर, 12 साल में शिवलिंग पर गिरती है बिजली!


  • किसी ने पाला भालू तो कोई सोता है मगरमच्छ के साथ!

मध्यप्रदेश

उज्जैन संभाग

देश-विदेश सुर्खिया

खेल संसार


  • भारत के खिलाफ खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच द. अफ्रीका के इस ऑलराउंडर ने लिया संन्यास,


  • पहले वन-डे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से दी मात टीम इंडिया की विजयी शुरुआत,


  • NZ v IND Live: रोहित शर्मा लौटे पवेलियन टीम इंडिया को लगा पहला झटका,


  • मेरे साथ भी मिताली जैसा बर्ताव हुआ था - सौरव गांगुली


  • आस्ट्रेलियाई महिलाओं ने जीता विश्व टी-20 खिताब


  • भारतीय महिला हॉकी टीम ने इटली को 3-0 से हरा बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह


  • इंग्लैंड के 1000वें टेस्ट में भारत चाहेगा जीत का स्वाद चखना


  • IPL-11 : 18वीं ओवर नहीं फेंकना चाहता कोई भी गेंदबाज, जानें क्या है वजह


  • स्मिथ के आंसू निकलते देख कई क्रिकटरों का दिल पिघला, रोहित ने दिया ये बयान


  • क्रिकेटर हरभजन सिंह ने दलजीत दोसांझ के गाने पर उठाए सवाल


  • अंडरटेकर ने की जाॅन सीना की चुनौती स्वीकार, रैसलमेनिया 34 में होगा दमदार मुकाबला


  • पत्नि के आरोपों के बाद तेज गेंदबाज शमी पर गिरी एक और गाज


  • इरफान पठान का खुलासा- भारतीय खिलाडियों के लिए कही ये बात


  • बीसीसीआई भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के खिलाड़‍ियों को देगा इनाम


  • IPL 2018 में क्रिस गेल के साथ खेलेगा ये सिक्योरिटी गार्ड, जानें पूरी खबर


  • धोनी चाहकर भी IPL नीलामी में ऐसा नहीं कर पाएंगे: कुंबले


  • टीम इंडिया के पास प्रतिष्ठा बचाने का सुनहरा मौका, जोहान्सबर्ग में ऐसा है रिकॉर्ड


  • भज्जी ने दिया हिंट : CSK पर हैं नजरें


  • चहल ने लगाया धोनी जैसा हवाई शॉट, रोहित शर्मा बोले- उड़ मत जाना


  • पीवी सिंधु ने कौन बनेगा करोड़पति में जीते हुए 25 लाख रुपए कैंसर अस्पताल को दिए दान


  • ISL: लैंजारोटे के दो गोल से जीत की पटरी पर लौटा गोवा


  • दुनिया के सबसे शक्तिशाली आदमी को है माैत का डर, करना चाहता है WWE में एंट्री


  • रिंग में नहीं उतर पाए सुशील, साक्षी ने दिलायी मुंबई को जोरदार जीत


  • टीम इंडिया के क्रिकेटरों की बीवियों की मौज मस्ती पर लगी पाबन्दी जाने वजह


  • IPL 2018 : रिकी पोंटिंग बने दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच


  • स्टेन का भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध : कोच गिब्सन


  • IPL नीलामी: रोहित, पंड्या बंधुओं को रिटेन कर सकता है मुंबई इंडियन्स


  • टीम में न चुने जाने पर भड़के मलिंगा


  • दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सर्वश्रेष्ठ मौका : रहाणे


  • धोनी मैच विजेता हैं और वह हमेशा यही बने रहेंगे: राहुल


  • अजिंक्य रहाणे के पिता ने महिला को कार से कुचला, हुए गिरफ्तार


  • पुरूष हॉकी टीम विश्व में छठी, महिला 10वीं रैंकिंग पर


  • विराट-अनुष्का की शादी में सिर्फ ये दो भारतीय क्रिकेटर होंगे शामिल


  • बेबस दिखे भारतीय गेंदबाज, मजबूर कप्तान कोहली को करवाना पड़ा ओवर


  • स्माॅग पर मोहम्मद शमी ने मैथ्यूज को दिया जवाब


  • विश्व स्तर पर क्रिकेट को बनाए रखने के लिए टेस्ट सर्वोपरि : कोहली


  • कोहली ने BCCI के सामने उठाया खिलाड़ियों की सैलरी का मुद्दा ये हे मामला


  • हॉकी खिलाड़ी के अवतार में नजर आएंगे दिलजीत दोसांझ, पहला पोस्टर आया सामने


  • ओलिंपिक की मेजबानी को लेकर अभिनव बिंद्रा ने दिया बयाननई दिल्ली:


  • सिंधू हांगकांग ओपन सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में पहुंची


  • जल्द रिंग में वापसी करेगी ये हॉट रेसलर , न्यूड तस्वीरें हुई थी लीक


  • क्रिकेटर भुवनेश्वर की शादी की रस्में हुई शुरु, तस्वीर आई सामने


  • कोहली से प्यार का इजहार करने वाली इंग्लैंड की महिला खिलाड़ी ने रचा इतिहास


  • भज्जी की फैमिली फोटो पर गांगुली ने किया ऐसा कमेंट, फिर मांगनी पड़ी माफी


  • ड्रेसिंग सेंस के मामले में किसी से कम नहीं सानिया मिर्जा, देखें हॉट तस्वीरे


  • ईडन में दर्शकों को रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगाः गांगुली


  • कोहली के बिना भारतीय क्रिकेट टीम के आठ सदस्य कोलकाता पहुंचे


  • देखिए, भारत और न्यूजीलैंड के आखिरी T-20 मैच की कुछ खास झलकियां


  • एशेज सीरीज में खतरनाक होंगे वार्नर: स्टुअर्ट ब्रॉड


  • धोनी को लेकर सवाल पूछे जाने पर भड़क गए कोहली,कह दी ये बाते


  • धोनी को टीम में अपनी भूमिका समझनी होगी: सहवाग


  • लगातार दो हार के बाद रीयाल ने पाल्मास को हराकर की फॉर्म में वापसी


  • दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज सील करने उतरेगा भारत


  • वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जीता मानहानि का मुकदमा


  • इस चेम्पियन ने रिकाॅर्ड तोड़कर WWE में रचा इतिहास


  • शहीदों के शवों की ऐसी हालत देख गंभीर ने किया ऐसा ट्विट देख हैरान होंगे आप


  • अभी तक T-20 में एक भी शतक नहीं बना पाए विराट कोहली


  • टी-20 टीम में चुने गए लोकेश राहुल पर गावस्कर ने किया तिखा कमेंट


  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की नजरें 5-0 से क्लीन स्वीप करने पर: चहल


  • भारत दिसंबर में पहली बार दक्षिण एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप की करेगा मेजबानी


  • जडेजा ने टीम से बाहर किए जाने पर सोशल मीडिया पर शेयर किया विवादास्पद फोटो


  • खेल मंत्रालय ने पद्म भूषण के लिए पीवी सिंधु के नाम की सिफारिश की


  • श्रीलंका क्रिकेटरों ने मैच फिक्सिंग आरोपों की जांच की मांग की


  • धोनी ने हैट्रिक लेने में इस तरह की कुलदीप की मदद


  • चार की जगह तीन टेस्ट खेलेगा भारत दक्षिण अफ्रीका दौरे पर


  • विराट के बाद अब इस क्रिकेटर का हमशक्ल आया सामने, तस्वीरें हुई Viral


  • युवराज सिंह ने आज के दिन ही लगाए थे 6 छक्कों का रिकार्ड, देखिए Video


  • विराट कोहली- पांड्या की पारी ने पलट दिया मैच का पासा


  • ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार पर भड़ककर हरभजन ने कहा-हर कोई विराट जैसा नहीं बन सकता


  • बाल-बाल बचे क्रिकेटर सुरेश रैना,चलती गाड़ी का फटा टायर,


  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इंदौर मैच की टिकट दरें घोषित


  • प्रीति जिंटा दक्षिण अफ्रीका ग्लोबल टी-20 लीग में खरीदी टीम


  • सानिया और पेंग अमरीकी ओपन के सेमीफाइनल में


  • कुलदीप :कोहली एक करिशमाई कप्तान, गेंदबाजों को देते हैं आजादी


  • श्रीलंका दौरे का 9-0 से सफाया करना चाहेगी टीम इंडिया

धार मालवा निमाड

Knowledge

अन्य खबरे