Wednesday ,May 23, 2018 -
ई-पेपर || संपर्क || टीम || सुझाव
X
X

देश-विदेश

आतंकी हमले की आशंका: माता वैष्णो देवी दरबार की सुरक्षा में लगे 100 एन.एस.जी. कमांडो आतंकी हमले की आशंका: माता वैष्णो देवी दरबार की सुरक्षा में लगे 100 एन.एस.जी. कमांडो

जालंधर: खुफिया एजैंसियों ने साऊथ कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की संभावना जताई है। हमले की आशंका के मद्देनजर माता वैष्णो देवी के दरबार की सुरक्षा की जिम्मेदारी एन.एस.जी. के ब्लैक कैट कमांडो को दी गई है। सूत्रों के मुताबिक आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर के बाद जम्मू के कटड़ा स्थित माता वैष्णो देवी मं.... और पढ़ें »

आम बजट से पहले GST की बैठक, पैट्रोल-डीजल हो सकता है सस्ता! आम बजट से पहले GST की बैठक, पैट्रोल-डीजल हो सकता है सस्ता!

नई दिल्लीः मोदी सरकार आम बजट पेश करने से पहले 18 जनवरी को जी.एस.टी. काऊंसिल की बैठक होने वाली है। बजट से कुछ दिन पहले हो रही इस बैठक में अहम फैसले हो सकते हैं। नए साल में हो रही इस बैठक में पैट्रोल और डीजल को जी.एस.टी. के तहत लाने सहित कई अहम मांगों पर फैसला हो सकता है। पैट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए जी.... और पढ़ें »

100वीं सैटेलाइट लॉन्च पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने ISRO सहित पूरे देश को दी बधाई 100वीं सैटेलाइट लॉन्च पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने ISRO सहित पूरे देश को दी बधाई

श्रीहरिकोटा/नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष एवं अनुसंधान संगठन (इसरो) ने आज यहां के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान पीएसएलवी-40 सी के जरिये पृथ्वी अवलोकन उपग्रह कार्टोसैट-2 सहित 31 उपग्रहों का सफल प्रक्षेपण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो की इस कामयाबी पर बधाई दी। मोदी ने ट्वीट .... और पढ़ें »

ISRO ने रचा इतिहास, लॉन्च किया भारत का 100वां सेटेलाइट ISRO ने रचा इतिहास, लॉन्च किया भारत का 100वां सेटेलाइट

बेंगलूरू: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) अपना शतक पूरा कर लिया। इसरो ने आज एकसाथ 31 उपग्रहों को छोड़ा, इसमें भारत के 3 और 6 अन्य देशों के 28 उपग्रह शामिल हैं। श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केन्द्र से आज सुबह 9.28 बजे पीएसएलवी-सी40 राकेट को छोड़ा गया। सैटेलाइट केन्द्र निदेशक एम. अन्नादुरई ने बताया कि माइक्.... और पढ़ें »

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मोदी ने दी श्रद्धांजलि, देश की युवा शक्ति को किया सलाम स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मोदी ने दी श्रद्धांजलि, देश की युवा शक्ति को किया सलाम

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा, मैं स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। मैं आज राष्ट्रीय युवा दिवस पर ‘न्यू इंडिया’ के निर्माता युवाओं की अदम्य ऊर्जा और उत्साह को सलाम करता हूं। .... और पढ़ें »

भारत के लिए महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे ट्रम्प, ऐतिहासिक निर्णय लेने वाले होंगे साबित भारत के लिए महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे ट्रम्प, ऐतिहासिक निर्णय लेने वाले होंगे साबित

14 जून, 1946 को न्यूयार्क के जमैका क्वीन्स में सिंह लग्र में जन्मे डोनाल्ड ट्रम्प अमरीका के सफलतम राष्ट्रपति होंगे। लग्र में मंगल के कारण वह ऐतिहासिक निर्णय लेने वाले महत्वपूर्ण राष्ट्रपपति साबित होंगे। सिंह लग्न में मंगल महत्वपूर्ण राजयोग कारक ग्रह होता है, वह भाग्य सुख जनमानस भाव का स्वामी होता है, 2 शुभ ग्.... और पढ़ें »

ऑफ द रिकॉर्डः 2018 के आम बजट पर होगी मोदी की छाप ऑफ द रिकॉर्डः 2018 के आम बजट पर होगी मोदी की छाप

नेशनल डेस्कः केन्द्र सरकार के 2018 आम बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छाप होगी। भीतरी सूत्रों का कहना है कि यह मोदी का बजट होगा क्योंकि प्रधानमंत्री हर रोज वित्त मंत्री अरुण जेतली के अलावा पी.एम.ओ. और वित्त मंत्रालय के उच्चाधिकारियों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति और विभिन्न क्ष.... और पढ़ें »

ट्रंप ने की मोदी की तारीफ, बोले- भारत जैसे देशों के साथ काम करना अच्छी बात ट्रंप ने की मोदी की तारीफ, बोले- भारत जैसे देशों के साथ काम करना अच्छी बात

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि भारत, रूस और चीन जैसे देशों के साथ काम करना अच्छी बात है न कि बुरी। वह रूस के साथ संबंध सुधारने की अपनी इच्छा को लेकर हो रही आलोचना पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने नॉर्वे के प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग के साथ व्हाइट हाऊस में संयुक्त रूप से संवादद.... और पढ़ें »

रिंग में नहीं उतर पाए सुशील, साक्षी ने दिलायी मुंबई को जोरदार जीत रिंग में नहीं उतर पाए सुशील, साक्षी ने दिलायी मुंबई को जोरदार जीत

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक की अगुवाई में मुंबई महारथी ने पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के शुरूआती मुकाबले में यहां दिल्ली सुल्तान्स को 5-2 से हराया।  दिल्ली को शुरू में झटका लगा क्योंकि मुंबई की कप्तान साक्षी ने टास जीतने के बाद उसके स्टार पहलवान और कप्तान सुशील कुमार के भा.... और पढ़ें »

भारतीय दुग्ध उद्योग मुश्किल में भारतीय दुग्ध उद्योग मुश्किल में

नई दिल्लीः स्किम्ड मिल्क पाऊडर (एस.एम.पी.) का उत्पादन खपत से अधिक रहने से भारतीय दुग्ध उद्योग के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। एस.एम.पी. का भंडार मार्च तक बढ़कर 2,00,000 टन पहुंच सकता है। दूसरी तरफ दुग्ध सहकारी इकाइयों के पास पहले ही 20 प्रतिशत अधिक दूध की मात्रा आ रही है, लेकिन इन्हें एस.एम.पी. में तबदील करने की उनकी क.... और पढ़ें »

अन्य खबरे